Wipro Management Trainee Jobs 2023 | योग्यता, आवेदन कैसे करें, और बहुत कुछ जानें

Wipro Management Trainee Jobs 2023

Wipro नामक एक भारतीय बहुराष्ट्रीय संगठन विश्व स्तर पर ग्राहकों को आईटी सेवाओं, परामर्श और व्यवसाय प्रक्रिया आउटसोर्सिंग विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। व्यवसाय, जिसे 1945 में M.H. Hasham Premji ने समय के साथ बहुत विस्तार किया है और वर्तमान में इसका मुख्यालय Bangalore, India में है। Wipro, जो लगातार अत्याधुनिक समाधानों और सेवाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों को मूल्य प्रदान करता है, नवाचार और स्थिरता पर जोर देकर technology sector में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है। विप्रो के दुनिया भर में 200,000 से अधिक कर्मचारी हैं और नैतिक व्यापार सिद्धांतों को बनाए रखते हुए ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करने के लिए एक प्रतिष्ठा है।

Wipro Management Trainee Jobs 2023 Overview

आवेदन प्रक्रियाOnline
कंपनी का नामWipro
प्रारंभिक तिथिAlready Started
अंतिम तिथिApply Now before the link expired.
नौकरी की स्थितिManagement Trainee
नौकरी स्थानगुरुग्राम, भारत
नौकरी का प्रकारFull Time
श्रेणीPrivate Jobs
कंपनी की वेबसाइटwww.wipro.com

Wipro Management Trainee Jobs 2023 Eligibility Criteria

Educational Qualifications and Experience –

कोई भी स्नातक आवेदन कर सकता है।

Age Limit –

उल्लेख नहीं है।

Job Profile and Responsibilities

इस स्थिति का प्राथमिक लक्ष्य process service level agreements (SLAs) को प्राप्त करने के लिए, तकनीकी सहायता के साथ प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से सहायता करना और क्लाइंट मुद्दों को सीधे या उन्हें बढ़ाकर, सक्रिय रूप से संबोधित करना है।

Support process by managing transactions as per required quality standards –

  • आवश्यक गुणवत्ता मानकों के अनुसार लेन-देन को संभाल कर, आप प्रक्रिया का समर्थन कर सकते हैं।
  • ग्राहकों से सहायता के लिए आने वाले किसी भी फोन या ईमेल अनुरोधों का विनम्र और कुशल तरीके से जवाब दें।
  • अंतिम उपयोगकर्ताओं के बारे में सभी प्रासंगिक विवरण रिकॉर्ड करें, जैसे उनका नाम, विभाग, संपर्क जानकारी और उनकी समस्या या समस्या की प्रकृति।
  • प्रक्रिया उत्पादकता सुनिश्चित करने के लिए, RAVE सिस्टम की उपलब्धता स्थिति को अद्यतन रखें।
  • आपके द्वारा प्राप्त किसी भी पूछताछ का रिकॉर्ड रखें, आपके द्वारा किए गए समाधान, और सफल और असफल समाधान दोनों के परिणाम।
  • क्लाइंट पूछताछ का जवाब देने के लिए स्थापित प्रोटोकॉल और प्रथाओं का पालन करें।
  • अनुबंध के SLAs के भीतर ग्राहक पूछताछ का जवाब दें।
  • ग्राहकों की समस्याओं का कुशलतापूर्वक निवारण और समाधान करने के लिए, आंतरिक ज्ञान के आधार, संसाधनों और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों तक पहुंच और प्रबंधन करें।
  • बेहतर ग्राहक सहभागिता और समस्या निवारण को सक्षम करने के लिए उत्पाद की बारीकियों के बारे में जानें।
  • पुनरावर्ती प्रतिमानों का पता लगाने और भविष्य की समस्याओं के लिए निवारक कार्रवाइयों को लागू करने के लिए कॉल रिकॉर्ड विश्लेषण का उपयोग करें।
  • समाधान समय में तेजी लाने के लिए उपभोक्ता स्वयं-सहायता सामग्री बनाएं और अपडेट करें।
  • जब किसी गंभीर ग्राहक समस्या का समाधान नहीं हो रहा हो, तो उसे पहचानें और टीम लीडर को बताएं।
  • कॉल या ईमेल पूछताछ के दौरान और बाद में, उन्हें वे सभी प्रकटीकरण और उत्पाद जानकारी दें जिनकी उन्हें आवश्यकता है।
  • कानूनी मुद्दों से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि सेवा अनुबंधों का पालन किया जाता है।

Deliver excellent customer service through effective diagnosis and troubleshooting of client queries –

  • ग्राहक की समस्याओं की सही पहचान करके और उनका समाधान करके, बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करें।
  • ग्राहकों को product मेनू नेविगेट करने और product सुविधाओं को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करें।
  • प्रत्येक ग्राहक पूछताछ के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल, सौहार्दपूर्ण और विशेषज्ञ प्रतिक्रिया प्रदान करें।
  • उद्योग मानकों और सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुसार सभी ग्राहक पूछताछों के विस्तृत लॉग और रिकॉर्ड रखें।
  • विशिष्ट ट्रैकिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके सभी इनकमिंग कॉल और ईमेल को संसाधित और रिकॉर्ड किया जाना चाहिए।
  • जब उचित हो, ग्राहकों को उनके व्यवसाय को बनाए रखने के प्रयास में आपके मौजूदा प्रस्तावों के विकल्प प्रदान करें।
  • तार्किक रूप से अवधारणाओं को व्यवस्थित करें और विभिन्न श्रोताओं और परिस्थितियों के लिए उपयुक्त बोले गए संदेशों को वितरित करें।
  • प्रतिक्रिया प्राप्त करने और confirm that contracts करने के लिए ग्राहकों के साथ कॉलबैक और फॉलो-अप की योजना बनाई गई है कि अनुबंध और SLAs का पालन किया जा रहा है।

Build capability to ensure operational excellence and maintain superior customer service levels of the existing account/client – 

  • product features, अद्यतनों और परिवर्तनों पर अद्यतित रहने के लिए product training में भाग लें।
  • product-specific training और ग्राहकों द्वारा अनुशंसित या आवश्यक किसी अन्य पाठ्यक्रम में नामांकन करें।
  • ग्राहक को सर्वोत्तम सेवा देने के लिए, प्रशिक्षण विषयों और सीखने की चुनौतियों की पहचान करने के लिए टीम के नेताओं के साथ सहयोग करें।
  • व्यक्तिगत नेटवर्क को बनाए रखना और स्व-शिक्षण के अवसरों में शामिल होने से आपको अपने कार्यस्थल कर्तव्यों पर अद्यतित रहने में मदद मिलेगी।

Wipro Management Trainee Jobs 2023 2023 Salary

Minimum 4 LPA (Expected)

Wipro Management Trainee Jobs 2023 Selection Process

  • साक्षात्कार आधारित (shortlisted candidates)।

How to Apply for Wipro Management Trainee Jobs 2023

  • नौकरी के लिए आवेदन जमा करने से पहले, जॉब लिस्टिंग पेज पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • जॉब लिस्टिंग पेज पर, अप्लाई लिंक को देखें, जो आमतौर पर पेज पर कहीं होता है।
  • कंपनी के एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए, अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन साइट पर, अपनी व्यक्तिगत जानकारी और कोई अन्य तथ्य दर्ज करें जिसकी कंपनी को आवश्यकता हो सकती है।
  • प्रदान किए गए निर्देशों पर सावधानीपूर्वक ध्यान दें और सभी आवश्यक फ़ील्ड को अच्छी तरह से भरें।
  • आवेदन जमा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि प्रदान की गई सभी जानकारी सही है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी संपर्क जानकारी सटीक रूप से आपकी योग्यता और विशेषज्ञता को दर्शाती है और वर्तमान और सटीक है।
  • यदि आप गलत या अनुपलब्ध जानकारी के साथ आवेदन जमा करते हैं तो आपको साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने की संभावना कम हो सकती है।

Wipro Management Trainee Jobs 2023 Important Links

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Admin: Kartik

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